asthma patient के लिए रामबाण घरेलु नुस्खे

0 Shares

अस्थमा (दमा) के लिए घरेलु नुस्खे

अस्थमा:साँस की बीमारी से सर्दी में कुछ तरीको से हम रोकथाम के उपाय जिनसे आपको राहत मिलेंगे |

acute asthma treatment

सर्दी के मौसम में तो अस्थमा:साँस के मरीजों के लिए परेशानी बानी रहती है
अस्थमा के रोगियो के लिए ज्यादातर सर्दी के मौसम में मौसम का ज्यादातर मौसम की शुरुआत और मौसम का अंत ज्यादातर परेशानी कारण बनता है सर्दी के मौसम अस्थमा के रोगियो साँस लेने में तखलीफ होती है इस मौसम अस्थमा रोगियों काफी सावधान रहने की जरुरत होती है
इस मौसम इन मरीजों को ज्यादातर मुह पर कपड़ा या मास्क लगाकर रहना चाहिए
इसके आलावा भी हम कुछ तरीके हम आपको बातनेवले है
जिनसे आपको बहोत राहत मिलेगी!

नुस्खा -१

१.शहदऔर हल्दी के प्रयोग के फायदे :शहदऔर हल्दी इन दोनो में एंटी एंटी ऑक्सीडेंट पाए जाते है और इस में एंटी एलर्जी ऑक्सीडेंट पाये जाते है जो की आपको कफ से राहत दिलाते है अगर आप इन दोनो चीजे मिलकर लेते है तो ये दोनो चीज दोगनी तागत से काम करती है !

अस्थमा रोगियो के लिए ये दोनो चीज वरदान सावित होती है अगर आप इस बीमारी से परेशान है तो आप इस फार्मूले जरूर आपनाये

आपको एक चम्मच शहद में आदी चम्मच हल्दी मिलकर रोजाना सुबह और सियाम लेने पर आप को साँस की बीमारी बहुत राहत मिलेगी !और सर्दी-जुकाम और एलर्जी से परेशान लोग भी इस नुस्के को अपना सकते है !
२.अदरक और लहसन के फायदे : इन दोनों की आप चाय बनाकर आप साँस की बीमारी में ले सकाते हो इसमें आप को अदरक के सामन्य चाय बना कर ले सकते हो और लहसन को आप तीन-चार कतली लेकर आप उसे पेस्ट बनाकर उसे चाय मै मिलकर उसे थोड़ा गरम कर उसे पीना होगा ! चाय थोड़ा टेस्टी नही लगेगा फिर भी आप को पीना होगा !
३.लोंग के पानी के फायदे : आप सोने से पहले आप चार लोंग और काला नमक आधा लीटर पानी मै गुनगुना करके उसमे से लोंग हटा दे और उस पानी को चाय की तरह पीने से भी आप को काफी फायदा होगा !
४.अंजीर सेवन के फायदे :रोजाना रात को सोने से पहले साफ पानी में दो या तीन सूखे अंजीर साफ पानी में भिगोदे ! याद रहे अंजीर को भिगोने पहले अच्छी तरह साफ पानी धोले !सुबह उठाकर खाली पेट ही आप को अंजीर चवा -चवा कर खाना हें अंजीर खाने के बाद उसके पानी को भी आप को पीना होता हे अंजीर सास नली में जमे कफ को साफ करता हें जिससे अस्थमा (सास) के मरीजो को सास लेने में कम परेशानी आती हें !

109 total views, 2 views today

0 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *